राजनाथ सिंह के बयान के बाद आया पाकिस्तान का रिप्लाई, तुरंत हो गया Viral

rajnath singh statement

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का पाकिस्तान पर दिया गया एक बयान बेहद वायरल हो रहा है. और यह केवल देश में ही नहीं बल्कि पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी खासा सुर्खियां बटोर रहा है। राजनाथ सिंह का बयान “घर में घुसकर मारेंगे” पर पाकिस्तान सरकार की प्रतिक्रिया आई है।

rajnath singh pakistan comment
rajnath singh pakistan comment

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय का बयान

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर गीदड़ भभकी दी है। उन्होंने बयान जारी करते हुए कहा है की लोकसभा चुनाव का फायदा उठाने के लिए राजनाथ सिंह ऐसे बयानबाजी कर रहे हैं। यह बिल्कुल ही गलत है और इसकी हम घोर निंदा करते हैं।

राजनाथ सिंह ने क्या कहा था

दरअसल एक टीवी इंटरव्यू के दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी की नेतृत्व वाली सरकार में आतंकवादी गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे में चाहे आतंकवादी पड़ोसी देश पाकिस्तान में क्यों ना चले जाएं, हम वहां घुसकर उनको मारेंगे।

rajnath singh pakistan comment
rajnath singh pakistan comment

उन्होंने आगे कहा कि आतंकवादी गतिविधियां को अंजाम देने की कोशिश में अगर आतंकवादी भाकर पाकिस्तान भी चला जाएगा तो पाकिस्तान में जाकर उसका हिसाब किताब किया जाएगा।

ब्रिटिश अखबार ने किया दावा

आपको बता दें कि राजनाथ सिंह का यह बयान अंतरराष्ट्रीय सुर्खी भी बन चुका है। ऐसे समय में ब्रिटिश अखबार द गार्जियन पहले ही भारत पर आरोप लगा चुका है। उनकी रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि 2020 के बाद से भारत ने एक योजना बनाकर पाकिस्तान में रह रहे 20 लोगों को मार डाला है।

राजनाथ सिंह ने हमेशा भारत-पाकिस्तान के अच्छे रिश्तों की पैरवी की है। उन्होंने कहा कि भारत भी पड़ोसी देश के साथ अच्छे संबंध बनाना चाहता है लेकिन कोई अगर भारत को बुरी नजर दिखाएगा तो उसे बक्शा नहीं जाएगा।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की गीदड़भभकी

जिसपर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने गीदड़भभकी देते हुए कहा, कि “पाकिस्तान ने हमेशा क्षेत्र में शांति के लिए अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की है। हालांकि, शांति की हमारी इच्छा को गलत मतलब से नहीं समझा जाना चाहिए। इतिहास पाकिस्तान के दृढ़ संकल्प और खुद की रक्षा करने की क्षमता की गवाही देता है।”

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा है, कि “पाकिस्तान ने 25 जनवरी 2024 को पाकिस्तान की धरती पर इंटरनेशनल हत्या से जुड़ी भारत के खिलाफ अकाट्य सबूत पेश किया था।” विदेश मंत्रालय ने आगे कहा, कि “पाकिस्तानी नागरिकों को मनमाने अंदाज में आतंकवादी करार देना और सजा देने का दावा करना, साफ तौर पर दोषी होने के अभियान को साबित करता है। लिहाजा, अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए यह जरूरी है, कि वह भारत को उसके जघन्य और अवैध कार्यों के लिए जवाबदेह ठहराए।

पाकिस्तानी पत्रकार कमर चीमा ने भी दी प्रतिक्रिया

भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आतंकवाद पर बयान का पाकिस्तानी पत्रकार कमर चीमा ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “पहले ऐसे बयान आते थे, लेकिन अब भारत ने यह करके दिखा दिया है, जिसके बाद पाकिस्तान को भी अहसास हो रहा है कि भारत के पास ये क्षमता है।” उन्होंने और कहा, “भारत पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को लेने की बात करता रहता है और पाकिस्तान का पूरा पॉलिटिकल क्लास चुप है।”

उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह के बयान पर पाकिस्तान सरकार चुप है, शायद उसे लगता है कि इसे लोकसभा चुनाव के कारण उन्होंने ऐसा कुछ कहा है। उन्होंने कहा, “भारत के बयान पर कोई कुछ नहीं बोल सकता।” उन्होंने कहा, “राजनाथ सिंह के बयान पर दुनिया भी चुप है। उसे यह फर्क नहीं पड़ता कि दो परमाणु ताकतें आमने सामने हैं और एक के विदेश मंत्री इस तरह का बयान दे रहे हैं।”

पूरी दुनिया में भारत का दबदबा

उन्होंने आगे कहा, “भारत ने पूरी दुनिया में अपना नैरेटिव फैलाया हुआ है और इसे माना जाता है। इसके अलावा राजनाथ सिंह के बयान पर कोई कुछ नहीं कह सकता, क्योंकि यही हैं, जो पूरी दुनिया से हथियार खरीद रहे हैं।” उन्होंने कहा कि क्या भारत के बयान को गंभीरता से लेना चाहिए? इसे लेकर कमर चीमा ने कहा कि भारत ने 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक की थी।

2019 में उसके फाइटर जेट ने बालाकोट में घुसकर हमला किया। उन्होंने और कहा कि दुनिया इस पर तब भी चुप थी। वह इसे भारत का अधिकार बता रही थी। क्योंकि दुनिया पाकिस्तान के एंगल से नहीं देखती। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में कोई कुछ नहीं बोल रहा, क्योंकि नेता इसे फौज का मामला मान रहे हैं। कमर चीमा ने कहा कि भारत ने जो कहा वो करके दिखाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Click to Top